Press Releases:-2020
Date
Subject
Download Images/Files
30 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने आज पुलिस महानिदेशक श्री एम.वी. राव को राज भवन बुलाकर उनसे शहीद सिदो-कान्हू के वंशज श्री रामेश्वर मुर्मू की हत्या की घटना जानकारी ली। राज्यपाल महोदया ने इस घटना को अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस प्रकरण में सभी दोषी व्यक्तियों को शीघ्र पकड़कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाय।
29 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज झारखण्ड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति श्री पी.आर.के. नायडू, भा.पु.से. (सेवानिवृत्त) ने राज भवन आकर मुलाकात की।
26 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने आज झारखण्ड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय अधिनियम, 2016 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार के परामर्श से पी.आर.के. नायडू, भा.पु.से.(सेवानिवृत्त) को उपरोक्त विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है।
26 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री पी.के. वर्मा ने राज भवन आकर मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी। उपरोक्त अवसर पर क्षेत्रीय वन संरक्षक, राँची श्री ए.टी. मिश्रा, वन प्रमण्डल पदाधिकारी, राँची श्री सब्बा आलम अंसारी भी मौजूद थे।
25 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने राज भवन आकर मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट के क्रम में उन्होंने राज्यपाल महोदया को राज्य में कोरोना (कोविड-19) के प्रसार पर नियंत्रण हेतु राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
23 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से देवघर के कार्यकारी निदेशक ने मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
22 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज राज भवन में भारतीय वन सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों ने मुलाक़ात की |
21 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज भवन में अपने परिवार के सदस्यों के साथ योग कर लोगों को अपनी दिनचर्या में योग को सम्मिलित करने हेतु प्रेरित किया।
21 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने राँची विश्वविद्यालय द्वारा आयेजित पाँच दिवसीय कार्यक्रम "FACULTY DEVELOPMENT PROGRAM ON YOGA FOR WELL-BEING AND LIFE SKILLS DEVELOPMENT" में ऑनलाइन वेबिनार (गूगल मीट) के माध्यम से संबोधित किया |
20 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से सांईनाथ विश्वविद्यालय के बच्चों को नोवेल कोरोना से बचने, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने तथा योगा एवं ध्यान को अपनी दिनचर्या में सम्मिलित करने का संदेश दिया।
18 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को अंतरराष्ट्रीय तींरदाज पदमश्री दीपिका कुमारी ने राजभवन आकर अपनी विवाह समारोह में शामिल होने का न्योता दिया।
18 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज बड़कागांव विधायक सुश्री अंबा प्रसाद ने शिष्टाचार भेंट की।
18 June 2020
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने शहीद गणेश हांसदा के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
16 June 2020
माननीया राज्यपाल,झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने भारत और चीन के सैनिकों के मध्य हुए झड़प में एक अधिकारी समेत तीन जवानों (जिसमें एक झारखण्ड के साहिबगंज जिला निवासी कुंदन कान्त ओझा भी शामिल हैं), के शहादत पर कहा कि यह देश उनकी वीरता पर गर्व करता है।
16 June 2020
राजभवन में प्रतिनियुक्त जैप के जवानों ने शारिरिक रूप से स्वयं को स्वस्थ रखने तथा ऊर्जान्वित रहने के लिए दूरी का पालन करते हुए आपस मे वॉलीबॉल मैच खेला। ज़ैप-1 की टीम इस आपसी प्रतिस्पर्धा में विजयी रही। फ़ाइनल मैच के दौरान राज भवन के अधिकारियों ने जवानों के प्रदर्शन की तारीफ़ करते हुए उनकी हौसला एवं मनोबल को बढ़ाया।
15 June 2020
माननीया राज्यपाल,झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से 2018 बैच के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
14 June 2020
माननीया राज्यपाल,झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर गहरा दुःख एवं शोक प्रकट किया है।
13 June 2020
माननीया राज्यपाल-सह-कुलाधिपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू द्वारा नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से वैश्विक स्तर पर वर्त्तमान में उत्पन्न अत्यन्त असाधारण परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए झारखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति डॉ. गोपाल पाठक को चार माह अथवा वहाँ नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक, इनमें जो भी पूर्व हो, तक के लिए उक्त विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्य करने हेतु निदेशित किया गया है।
09 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने धरतीआबा बिरसा मुण्डा की पुण्यतिथि के अवसर पर आज राज भवन के दरबार हॉल में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके प्रति अपनी श्रद्धा-सुमन अर्पित की। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव श्री शैलेश कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने भी धरतीआबा बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उनके प्रति श्रद्धा-सुमन अर्पित की।
06 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने झारखण्ड के पूर्व राज्यपाल श्री वेद मारवाह के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है।
02 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से कृषि मंत्री ने मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी ।
01 June 2020
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज राजेन्द्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के निदेशक श्री डी.के. सिंह ने राज भवन आकर मुलाकात की।