Press Releases:-2021
Date
Subject
Download Images/Files
29 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में नई शिक्षा नीति-2020 की प्रथम वर्षगाँठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विडियोकॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मिलित हुए।
28 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने राज भवन परिसर स्थित गुरू गोविन्द सिंह वाटिका में \"रुद्राक्ष\" के दो पौधे का रोपण किया।
27 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि प्रख्यात वैज्ञानिक, दूरदर्शी एवं विलक्षण प्रतिभा के अद्वितीय व्यक्तित्व डॉ. कलाम युवा वर्ग को सदा प्रेरित करने का कार्य करते थे ।
27 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से पूर्व सांसद श्री तिलकधारी सिंह ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
26 July 2021
कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भारत माता के सभी वीर सेनानियों को नमन....... देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण रखने हेतु आपकी वीरता के लिये हम सभी आपका सदा ऋणी रहेंगे। श्री रमेश बैस, माननीय राज्यपाल
26 July 2021
आप सभी को श्रावण मास की प्रथम सोमवारी के अवसर पर अनेकानेक शुभकामनाएं। आप सभी स्वस्थ, सुरक्षित और सुखमय रहें, भगवान भोलेनाथ आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें, यही कामना करता हूँ। श्री रमेश बैस, माननीय राज्यपाल
26 July 2021
माननीय राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री रमेश बैस से नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राम लखन सिंह ने राज भवन आकर भेंट की तथा राज्यपाल महोदय को उक्त विश्वविद्यालय की अद्यतन शैक्षणिक व प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री रमेश बैस से सिदो कान्हु विश्वविद्यालय, दुमका की कुलपति प्रो. सोना झरिया मिंज ने राज भवन आकर भेंट की तथा राज्यपाल महोदय को विश्वविद्यालय की अद्यतन शैक्षणिक व प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया ।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से आज आई.आई.एम., राँची के निदेशक श्री प्रो. शैलेन्द्र सिंह ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री. रमेश बैस से आज पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोधकान्त सहाय ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से आज झारखण्ड चेम्बर ऑफ कॉमर्स का एक प्रतिनिधिमंडल श्री राहुल मारू के नेतृत्व में मिलकर उनका अभिनन्दन किया।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से आज राँची के उप महापौर श्री संजीव विजयवर्गीय ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से राज्य के महाधिवक्ता श्री राजीव रंजन ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
26 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से राज्य के मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह ने राज भवन में भेंट की। उक्त अवसर पर राज्यपाल महोदय ने केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करते हुए विकास कार्यों की जानकारी ली।
24 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से लोक सभा सदस्य श्री निशिकांत दुबे ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
24 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने मीराबाई चानू को टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर जीतकर भारत का मान बढ़ाने हेतु अनेकानेक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू ने देश को पदक दिलाने की शुरुआत कर दी है, पदक मिलने के आग़ाज़ से देश में सर्वत्र खुशी का माहौल है, सम्पूर्ण देशवासी गौरवान्वित है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण देशवासी को अपेक्षा है कि हमारे खिलाड़ीगण अधिकाधिक पदक हासिल करेंगे।
24 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने गुरू पूर्णिमा के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।
23 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन किया |
23 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस भारत माता के वीर सपूत चन्द्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन किया |
21 July 2021
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने शिष्टाचार भेंट की।
21 July 2021
माननीय उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू से आज माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने उपराष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की।
21 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने नई दिल्ली में माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
21 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस झारखण्ड राज्य के राज्यसभा एवं लोकसभा सदस्यों से नई दिल्ली में मिले एवं राज्य के विकास के संदर्भ में चर्चा की।
21 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से सुश्री प्रतिमा भौमिक, राज्य मंत्री, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की।
21 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने समस्त राज्यवासियों को ईद-उल-अज़हा की शुभकामनाएं व मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा है कि यह पर्व त्याग एवं बलिदान की प्रेरणा देता है और प्रेम, एकता एवं आपसी भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नियमों का पालन करते हुए सभी इस पर्व को मनायें। उन्होंने सभी के खुशहाली एवं सुखमय जीवन की कामना की है।
20 July 2021
माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द से माननीय राज्यपाल, झारखण्ड श्री रमेश बैस ने राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार भेंट की।
20 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से नई दिल्ली में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री श्री बिप्लव कुमार देब एवं उनकी धर्म पत्नी श्रीमती नीति देब ने मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से बिरसा कृषि विश्वविद्यालय, राँची के कुलपति डॉ. ओ.एन. सिंह ने राज भवन आकर मुलाकात की तथा विश्वविद्यालय की अद्यतन शैक्षणिक व प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से पूर्व राज्यसभा सदस्य श्री अजय मारू ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से झारखण्ड राज्य ग्रामोद्योग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष श्री जयनन्दू ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से पूर्व विधानसभा सदस्य एवं झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष श्री सूर्य सिंह बेसरा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल राज भवन आकर मिला तथा विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए झारखंड राज्य में बतौर राज्यपाल उनका स्वागत किया।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री रमेश बैस से राँची विश्वविद्यालय की प्रभारी कुलपति डॉ. कामिनी कुमार ने राज भवन आकर मुलाकात की एवं विश्वविद्यालय की अद्यतन शैक्षणिक व प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी से अवगत कराया।
19 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखण्ड विधानसभा सदस्य श्री बाबूलाल मरांडी ने राज भवन आकर शिष्टाचार मुलाकात की।
16 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से राज्य के मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह ने राज भवन आकर शिष्टाचार भेंट की। उक्त अवसर पर राज्यपाल महोदय को मुख्य सचिव ने राज्य में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव श्री शैलेश कुमार सिंह भी मौजूद थे।
16 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से पुलिस महानिदेशक श्री नीरज कुमार सिन्हा ने राज भवन आकर शिष्टाचार मुलाकात की तथा उक्त अवसर पर राज्य की विधि-व्यवस्था के संदर्भ में भी अवगत कराया।
16 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त श्री राकेश मिश्रा ने राज भवन आकर शिष्टाचार मुलाक़ात की।
16 July 2021
माननीय राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री रमेश बैस से सरला बिरला विश्वविद्यालय, राँची के कुलपति श्री गोपाल पाठक ने राज भवन आकर मुलाकात की तथा विश्वविद्यालय की शैक्षणिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी दी।
15 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस से पूर्व सांसद श्री रविन्द्र कुमार पांडेय ने राज भवन आकर मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
15 July 2021
माननीय राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री रमेश बैस से बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय, धनबाद के कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने राज भवन आकर मुलाकात की तथा दिनांक 22 जुलाई, 2021 को विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में दीक्षांत अभिभाषण करने हेतु आग्रह किया।
14 July 2021
माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने झारखण्ड राज्य के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण किया।
02 July 2021
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से मौलाना कुतुबुद्दीन रिज़वी के नेतृत्व में इदर-ए-शरिया का एक प्रतिनिधिमंडल राज भवन आकर मिला एवं राज्यपाल महोदया को निबंधित मदरसों के वर्ग आलिम एवं फाजिल को विश्वविद्यालय स्तर से संचालित करने हेतु ज्ञापन समर्पित किया।
02 July 2021
माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू द्वारा राज भवन में डाक विभाग, झारखण्ड के तत्वावधान में झारखण्ड राज्य के विविध जल-प्रपातों तथा व्यंजनों के ऊपर छह-छह मैक्सिम कार्ड (विशेष पोस्ट-कार्ड) की एक श्रृंखला जारी किया गया I
02 July 2021
माननीया राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्रीमती द्रौपदी ने इंडिया टुडे के 25वें वार्षिक सर्वे में आर्ट्स (कला) की पढ़ाई में संत जेवियर्स कॉलेज और अभियंत्रण की पढ़ाई में बीआईटी मेसरा का पूर्वी भारत में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रसन्न्ता व्यक्त की है
01 July 2021
माननीया राज्यपाल, झारखण्ड श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग के भूगोल विभाग के प्राध्यापक अभय कुमार सिन्हा के निधन पर गहरा दुःख एवं शोक व्यक्त किया है |