Events 2022
5

दिनांक 21, जून 2022 माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने राज भवन में पतंजलि योगपीठ, राँची के सहयोग से आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लिया एवं सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई व शुभकामनायें दी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पूरे विश्व ने हमारे योग पद्धति को अपनाया है। हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि जब हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंच पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के संदर्भ में प्रस्ताव रखा तो 150 से अधिक देशों ने इसका समर्थन किया। योग से विभिन्न रोगों का निदान हो सकता है। आज विभिन्न स्थलों पर पूर्ण उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनायें तथा अन्य लोगों को भी योग को अपनाने के लिए प्रेरित करें। राज भवन में आयोजित इस योगाभ्यास कार्यक्रम में राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ० नितिन कुलकर्णी सहित राज भवन के पदाधिकारीगण/कर्मीगण एवं स्कूली बच्चे मौजूद थे। योग प्रशिक्षक के रूप में पतंजलि योगपीठ, राँची के श्री अमित कुमार मौजूद थे।

4

दिनांक 08, अप्रैल 2022 कोल्हान विश्वविद्यालय, चाईबासा के पंचम दीक्षान्त समारोह के अवसर पर माननीय राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति महोदय का दीक्षान्त अभिभाषण

3

दिनांक 25, मार्च 2022 सीमा सुरक्षा बल, हजारीबाग द्वारा आयोजित दीक्षांत परेड के अवसर पर माननीय राज्यपाल महोदय का सम्बोधन

2

दिनांक 25, फ़रवरी 2022 माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 176(1) के अंतर्गत पंचम झारखंड विधान सभा के अष्टम (बजट) सत्र, 2022 को संबोधित किया।

1

दिनांक 17, जनवरी 2022 नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग माध्यम से सम्बोधन